पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेसी नटवर सिंह ने खोली इंदिरा गाँधी और नेहरु खानदान की सबसे बड़ी पोल

Indira-Gandhi-with-her-sons-Rajiv-L-Sanjay-R

 संजय गांधी फ़िरोज़ गांधी का पुत्र नहीं था, जिसकी पुष्टि के लिए उस पुस्तक में अनेक तथ्यों को सामने रखा गया है. उसमें यह साफ़ तौर पर लिखा हुआ है कि संजय गाँधी एक और मुस्लिम मोहम्मद यूनुस नामक सज्जन का बेटा था. दिलचस्प बात यह है कि एक सिख लड़की मेनका का विवाह भी संजय गाँधी के साथ मोहम्मद यूनुस के घर में ही हुआ था. मोहम्मद यूनुस ही वह व्यक्ति था जो संजय गाँधी की विमान दुर्घटना के बाद सबसे ज्यादा रोया था. यूनुस की पुस्तक व्यक्ति जुनून और राजनीति (persons passions and politics) (ISBN-10:0706910176) में साफ़ लिखा हुआ है कि संजय गाँधी के जन्म के बाद उनका खतना पूरे मुस्लिम रीति रिवाज़ के साथ किया गया था. 

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने इंदिरा गांधी के मुगलों के लिए संबंध के बारे में एक दिलचस्प रहस्योद्घाटन किया अपनी पुस्तक “profiles and letters ” (ISBN: 8129102358) में किया. यह कहा गया है कि 1968 में इंदिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री के रूप में अफगानिस्तान की सरकारी यात्रा पर गयी थी .

अगले पेज पर जानिये: पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेसी नटवर सिंह ने इंदिरा गाँधी का वो कौन सा राज़ खोला? क्या है इंदिरा गाँधी और बाबर का रिश्ता??? आँखे खोलने वाला सच…

1
2
3
4
5
6
7
SHARE